Thursday 8 February 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली - कि - काम करता है


विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे काम करता है। फरवरी 03, 2017 को अपडेट किया गया। विदेशी मुद्रा व्यापार एक बार ऐसा कुछ था जो लोगों को दूसरे देशों की यात्रा करते समय करना पड़ता था वे एक दूसरे के लिए अपने देश के कुछ मुद्रा का आदान-प्रदान करते थे और वर्तमान मुद्रा विनिमय दर को सहन करते हैं। इन दिनों, जब आप सुनते हैं कि कोई विदेशी मुद्रा व्यापार का संदर्भ लेता है तो वे आम तौर पर एक ऐसे निवेश व्यापार का जिक्र कर रहे हैं जो अब सामान्य हो गया है व्यापारी अब दो देशों के बीच की मुद्राओं के अस्थिर मूल्यों पर अनुमान लगा सकते हैं। यह खेल और लाभ के लिए किया जाता है। व्यापार। ऐसा लगता है कि ज्यादातर लोगों को आसानी से मिल जाएगा, सिवाय इसके कि इस उद्योग में, नए व्यापारियों के बीच एक उच्च दर असफलता है यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि व्यापारियों के बारे में पता चल रहा है कि उनके दृष्टिकोण के साथ शुरू होता है, लेकिन यह मेरे साथ नहीं हो पाया अंत में, 96 इन व्यापारियों को खाली हाथ से चलना, उन्हें यकीन नहीं है कि उनके साथ क्या हुआ, या शायद थोड़ा घोटाला महसूस हो रहा है। क्या यह सिर्फ एक ऐसा उद्योग है जो अंदरूनी सूत्रों के लिए मुख्य रूप से स्थापित होता है जो नए व्यापारियों के लिए लक्ष्य लंबे समय तक रहने के लिए पर्याप्त होना चाहिए ताकि वे विदेशी मुद्रा व्यापार के अंदरूनी काम को समझ सकें और उन अंदरूनी सूत्रों में से एक बन सकें। व्यापारियों को सूखे से बाहर निकालना विदेशी मुद्रा व्यापार लाभ उठाने का उपयोग करने की क्षमता है लीवरेज का उपयोग व्यापारियों को उनके खाते में जितना अधिक पैसा मिलता है, उनके साथ बाजार पर व्यापार करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, यदि आप 2 1 व्यापार कर रहे थे, तो आप 1,000 जमा का उपयोग कर सकते हैं बाजार पर 2,000 मुद्रा को नियंत्रित करें कई विदेशी मुद्रा दलाल 50 रुपये का लाभ उठाने की पेशकश करते हैं नया व्यापारियों में कूदते हैं और परिणाम के लिए तैयार किए बिना 50 1 लीवर का तुरंत फायदा उठाना पड़ता है। उत्तोलन के साथ तैयार करना वाकई अच्छा समय लगता है, और यह सच है कि यह कितनी आसानी से आप पैसे कमा सकते हैं, लेकिन जिस चीज के बारे में कम बात की जाती है वह यह भी नुकसान के लिए आपके जोखिम को बढ़ाती है। यदि एक व्यापारी 1,000 से अधिक खाता है तो वह 50 1 और व्यापार बाजार पर 50,000 एनजी, प्रत्येक पीप 5 के आसपास है यदि औसत दैनिक चाल 70 से 100 पीएसी एक दिन में आपके औसत नुकसान 350 के आसपास हो सकता है यदि आप वास्तव में खराब व्यापार बनाते हैं, तो आप अपना पूरा खाता 3 दिनों में खो सकते हैं, और ज़ाहिर है, यह मानते हुए कि ये शर्तें सामान्य हैं.बहुत नए व्यापारिक आशावादी हैं, लेकिन मैं अपने दिनों को सिर्फ एक मामले में दोगुना कर सकता हूं, हालांकि यह वाकई सच है, आपका खाता देख रहे हैं कि यह गंभीरता से करना बहुत मुश्किल है लोग यह सोचते हैं कि वे इसे संभाल सकते हैं, लेकिन जब यह नीचे आता है, वे नहीं करते हैं, और विदेशी मुद्रा व्यापार की गलतियां की जाती हैं, तो ये शुरूआती गलतियों को संभालने लगते हैं.यह संदेह है कि आप लीवरेज जाल के लिए नहीं गिर सकते हैं, तो आपको अपनी भावनाओं को संभाल लें सबसे बड़ी बात यह है कि आप अपनी निजी भावनाओं को व्यापार करते समय अपनी निजी भावनाओं का लाभ उठाते हैं, लाभ उठाने की उपलब्धता आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए लुभाएगी, और अगर यह आपके खिलाफ काम करेगी, तो आपकी भावनाओं को आपके ऊपर उल्टा होगा, और आप शायद पैसे खोना सबसे अच्छा इस सब से बचने का तरीका यह है कि आप एक व्यापार की योजना बना सकें जो आप को छड़ी कर सकते हैं न केवल आपके पास एक व्यापार योजना है, लेकिन आपको अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार जर्नल रखना चाहिए। आपको ऑनलाइन लगने पर महसूस हो सकता है अन्य लोग विदेशी मुद्रा व्यापार कर सकते हैं और आप कर सकते हैं यह सच नहीं है कि यह सिर्फ आपकी स्वयं की धारणा है जो इसे ऐसा प्रतीत करता है जिससे बहुत सारे लोग विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं, लेकिन उनका गर्व उन्हें अपनी समस्याओं को स्वीकार करने से रोकता है, और आप उन्हें ऑनलाइन फोरम में या फेसबुक पर पोस्ट करना होगा कि वे आपके लिए बहुत ही अच्छे तरीके से संघर्ष कर रहे हैं, जब वे आपके जैसे ही संघर्ष कर रहे हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार में ऑनलाइन जीतना एक लक्ष्य है यदि आप शिक्षित होते हैं और अपने सिर को एक साथ रखते हैं, जबकि आप विदेशी मुद्रा व्यापार डेमो पहले, और जब आप असली पैसे का प्रयोग शुरू करते हैं तो छोटे शुरू करते हैं। हमेशा अपने आप को गलत होने की अनुमति देते हैं और यह सीखते हैं कि जब से ऐसा होता है, तब से लोग अपने साथ ईमानदार होने की क्षमता के अभाव में हर दिन विदेशी मुद्रा व्यापार में विफल होते हैं यदि y कहां से सीखिए, आपने विदेशी मुद्रा व्यापार में सफलता के लिए समीकरण का आधा हिस्सा निकाल दिया है। पूर्ण लेख दिखाओ. आपने लगा कि मुद्रा बाजार एक धूर्त खेल है.आप के खिलाफ हो गया.तुम सही कह रहे हो, वे हैं। अजीब फट के बारे में भूल जाओ शुभकामना, या कभी-कभी नो ब्रेनेर व्यापार, और संपूर्ण रूप से बाजारों के बारे में सोचें। हमारे आधुनिक विदेशी मुद्रा के बारे में सब कुछ आपको तैयार करने से बचने के लिए बनाया गया है जो वास्तव में चल रहा है, आप को याद दिलाने के लिए, आपको दूसरा अनुमान लगाने के लिए और यहां तक ​​कि ट्रिपल का अनुमान लगाओ. आप अपने पैसे खोने के लिए फिर से तैयार हो गए हैं जो उनकी योजना है। बहुत सारे लोग इसमें शामिल हैं.स्थापक और अच्छे कारण के लिए. आपके दलाल भी आपके खिलाफ ट्रेड बनाने की काफी संभावना रखते हैं, इसलिए इस बारे में एक पल के लिए सोचें। सभी प्रकार के कचरा को इस तथ्य को छिपाने के लिए कहते हैं कि वे वोट खरीदने के लिए पैसे का मुद्रण कर रहे हैं। फिर वे मुद्रास्फीति का दावा करते हैं, कुछ ईश्वर का कानून या कुछ और है। बैंकर्स विभिन्न चरमपंथियों के साथ जाते हैं क्योंकि वे अपनी शक्ति की सुरक्षा कर रहे हैं और यहां तक ​​कि उनकी बैंकिंग दोस्तों और हर समय टी वह गलत खबरों पर बेदम टिप्पणी करता है जो कि आप को गुमराह करने और गलत तरीके से निर्देशित करने के लिए डिज़ाइन भी करता है। और यह सिर्फ अमेरिकी डॉलर का है, अन्य देश भी ऐसा कर रहे हैं, तो इसका सब क्या मतलब है इसका मतलब यह है कि मुद्रा की अविश्वसनीय रूप से जटिल दुनिया में समाचारों को देखने, वित्तीय न्यूज़लेटर्स या लॉजिक का उपयोग करने में आपकी मदद नहीं होगी.यह दूरबीन का उपयोग करने की कोशिश करने की तरह बेहतर है, जबकि वे आपको एक गंदे फावड़ा के साथ चेहरे में मारते हैं। आपको स्थिर बनाने के लिए अधिक सुरक्षित और स्मार्ट तरीके की आवश्यकता है पैसा, कुछ जो उनके खेल और धोखे से प्रतिरक्षा है, जिसका अर्थ है कि आत्मविश्वास से लाभ उठाना शुरू कर सकते हैं.आपकी क्या ज़रूरत है एक योजना, एक पुरानी योजना है जो काम करती है, इसलिए यदि आप एक निराश व्यापारी जैसा मैं था, तो इसे पढ़ें। मेरे साधारण सिस्टम को प्रकट करें जो मुझे और अपने ग्राहकों के दर्जनों एक जिज्ञासापूर्ण जुआरी से एक पेशेवर व्यापारी को ले गए और आप भी यह हो सकते हैं। आप भी एक लालच उदाहरण देखेंगे यदि आप भी लालची हो.मुझे बताने का मौका दो आप इसके बारे में अगर मैं आपको मेरे सिस्ट दिखा सकता हूँ मुझे जितना अच्छा लगता है उतना ही अच्छा है, और जितना मैं कहता हूं उतना सुरक्षित है, बस इसे जाने दो, ओके.यह सिर्फ उचित है, इसलिए. मैं क्यों नहीं चाहता कि तुम एक ब्रोडी करो। तो क्या, या ब्रोडी कौन है। वह आदमी है जो मुझे साबित करता है कि आप वास्तव में विदेशी मुद्रा से नियमित आय कर सकते हैं, जबकि अपनी आय को बड़ा और बड़ा बना सकते हैं.सामाजिक सबक ब्रॉडी ने मुझे सिखाया है कि मैंने अपना जीवन बदल दिया है। मैं तुम्हारी जिंदगी को बदलना चाहता हूं। बेहतर भी है, इसलिए मैं आपको अपनी वेबसाइट पर यहां प्रस्तुत करने से पहले इसे साबित करने की आवश्यकता है। मैंने पहले आपको बताया था कि मैंने ईबे पर इस प्रणाली की 400 प्रतियां बेची हैं, ठीक है। यहाँ बात है, हजारों हर दिन कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप अपने आप को एक अच्छा रेटिंग नहीं दे सकते हैं। अन्य लोगों को ऐसा करना पड़ता है। सब के बाद, ईबे के पास वे सुरक्षा के बारे में जानते हैं। केवल मौजूदा असली ईबे सदस्य जिन्होंने वास्तविक पैसे के साथ उत्पाद खरीदा है, समीक्षा या रेटिंग छोड़ सकते हैं। इसलिए मैंने पहले मेरे सिस्टम की 400 प्रतियां। सकारात्मक प्रतिक्रिया 100. यह बिक्री के कुछ मुकाबले से अधिक के लिए लगभग अनसुना है। अब स्टार रेटिंग 5 स्टार को देखो सभी तरह से बच्चे। आप यह भी देख सकते हैं कि मैं कुछ साल पहले ईबे सदस्य बन गया था, 2007 में वापस और हमेशा एक अच्छी ख्याति और प्रतिष्ठा थी। मैं असली सौदा हूँ, मैंने बहुत सारे अन्य लोगों की मदद की है और मैं कहीं भी नहीं जा रहा हूँ, ठीक है.मैं यहाँ तुम्हारे लिए हूँ, और अब कृपया, कुछ और विचार करें। यह एक 500 वॉच या 2000 वायलिन जैसी भौतिक उत्पाद है, यह एमटी 4 और मेरे ईबुक के लिए डाउनलोड करने योग्य सॉफ्टवेयर है। इसका मतलब क्या है। इसका मतलब यह एक डिजिटल उत्पाद है। इसका मतलब यह है कि दुनिया में किसी भी नाखुश ग्राहक के लिए मुझे एक खराब रेटिंग छोड़ने के लिए सबसे आसान बात होगी और उन्हें अपने सिस्टम को वापस नहीं लौटा देना होगा.ऐसा कई लोग जैसे आप सभी प्रचारों से थक गए , बेवकूफ रोबोटों और मास्टरमाइंड गुरु, मेरे सिस्टम को खरीदा, इसे करने की कोशिश की, इसे पसंद किया और मुझे उस तुरही को फिर से दोहराएं 100 सकारात्मक प्रतिक्रिया। यहां केवल प्रशंसापत्र के एक दर्जन हैं। आप देख सकते हैं कि मैं सीधे तुम्हारे साथ हूं I एक बहु-करोड़पति या किसी प्रकार का मेगा-टाइकून होने का दावा नहीं कर रहा है, ठीक है पा बिट। जाहिर है, मेरा सिस्टम आपके लिए मूल्यवान है और यह मुझे बहुत सहज बना दिया है लेकिन मैं डॉन टी को रॉकफेलर की तरह चारों ओर घूमना और घूमना चाहता हूं। क्यों नहीं, आप पूछ सकते हैं। क्या आप एक जिम दोस्त की कल्पना कर सकते हैं। किसी को देखने के लिए और आपको प्रेरित किया गया। एक विदेशी मुद्रा सलाहकार के बारे में, कोई व्यक्ति पहले से ही सफल रहा और आपको रस्सियों को सिखा रहा है। मेरे लिए ब्रॉडी दोनों ही जब तक वह अपने पैसे उड़ा न चुका, तो उसकी शादी को नष्ट कर दिया और जिम में अपना चेहरा कभी नहीं दिखाया। पहली बार मैं उससे मुलाकात की वह अपनी नई कार, एक बड़ी सफेद लेक्सस एसयूवी, उसकी खूबसूरत पत्नी और बेटी के बारे में बता रही थी, क्योंकि वह अपने जिम मैनेजर को 5 7 लीटर वी 8 के बारे में बता रहा था। उसने मुझे बताया, अपनी कार की तरह, वह बड़ा था और मुझे जल्द ही पता चला कि ब्रॉडी केवल वास्तव में 2 विषय हैं जिन्हें वे अपनी मांसपेशियों और धन के बारे में बात करना पसंद करते थे। ठीक है, वह प्रभावशाली था लेकिन एक कष्टप्रद तरीके से, आप जानते हैं। अपना चेहरा रगड़ना नहीं उसमें.मैं उसे एक हारे हुए क्यों कह रहा हूँ.मुझे यह समझाइए कि वह हारेगा क्योंकि.उसने मुझे पर्याप्त क्लू दिया विदेशी मुद्रा के बारे में एसईएस और यह आसान पर्याप्त है कि मैं खुद के बारे में जानने के लिए विदेशी मुद्रा पर एक किताब खरीदी के लिए इसे बनाया। क्योंकि उसने कहा कि यह आसान, सही था। विदेशी मुद्रा एक शेर है, आप चीर करेंगे अगर आप सावधान नहीं हैं रहस्य नहीं है पैसे नहीं लेना.फिर सिर्फ 4 महीने बाद, दो बहुत ही महत्वपूर्ण चीजें होती हैं। कुछ परीक्षण खातों को नष्ट करने के बाद मैं वास्तविकता के लिए व्यापार कर रहा था आप पहले से ही जानते हैं कि वहां क्या हुआ, मैं जल्द ही हारे, शेर से ज्यादा खो गया था। लेकिन इतना ब्रोडी था.एक गुरुवार वह वहां नहीं था, बाद में उन्होंने अपनी सदस्यता रद्द कर दी। जल्द ही जिम गपशप से गुलजार कर रहा था। सबसे पहले हमने सुना कि वह खो चुका है, बिग टाइम, जबकि व्यापार। जाने के लिए पहली बात सुंदर लेक्सस थी, वापस डीलरों के साथ। अफवाहों के साथ-साथ अफवाहों ने कहा कि उनकी शादी में विस्फोट हो गया, अपनी पत्नी को अपनी मां की बेटी के साथ वापस ले जाने के लिए समाप्त हो गया, घर को रोक दिया गया था, यह उसके लिए खत्म हो गया था। कुछ अन्य गपशप थीं, लेकिन मुझे यह सच नहीं सुनना था हालांकि यह कहेंगे.यदि कोई सुरक्षित बनाने के लिए रहस्य को जानने के द्वारा किसी परिवार का समर्थन कर रहा है, विदेशी मुद्रा से बढ़ती आय, फिर वे अधिक-लाभ उठाने और खुद को और अपने परिवार को पोंछते हैं। फिर हाँ, मेरी किताब में हारे हुए। तो सिर्फ उसका रहस्य क्या था, जब वह नियमित रूप से बैंक बना रहा था। उसके बाद के नियम क्या थे। उसने अपने ही अच्छे के लिए बहुत जटिल और बहुत चालाक प्राप्त करने की कोशिश की.मैं नहीं कर सका और खुद ब्रोडी से पूछना नहीं चाहता था। इसलिए मैंने ब्रोडी को विदेशी मुद्रा से विश्वसनीय धन की तलाश में रखा था, और। और मैं और अधिक जटिल मेरी उपकरण मिल गया। रोबोट और फ़ार्मुलों के साथ प्रयोग करना मैंने पाया कि हर अब और फिर मैं असली पैसे, महान पैसा, भयानक पैसा बना सकता हूं। और मैंने इसे खो दिया है या इसे तेजी से भी लगाया है। मुझे उस समय का एहसास नहीं हुआ - मैं पहले से ही शुरू कर रहा था ब्रोडी की गलती को बनाओ। तो मैंने और अधिक उपकरण खरीदा, एक अन्य पुस्तिका, और एक और रोबोट. बहुत लोग आज विदेशी मुद्रा को देखते हैं जैसे कि एक उच्च-जोखिम वाला उच्चतर गेम गेम जुआ, मूल रूप से.तुम उस से अधिक चालाक हो सकते हैं। दूसरे शब्दों में, क्या आप देख सकते हैं कि यह प्रणाली आपको आर्थिक रूप से अधिक सुरक्षित पायदान पर कैसे डाल सकती है यह आपके जीवन का मतलब है, अब और भविष्य में.मैं आपको क्या दे रहा हूँ, यह जटिल नहीं है, इसमें जादू शामिल नहीं है, यह सकारात्मक ऊर्जा की तरह कुछ भी नहीं है और आप ऐसा कर सकते हैं। अगर हम फिर से एक भालू बाजार, बैल बाजार या पिस्सू बाजार में यह सिर्फ काम करता है.तुम्हें करना है डॉन टी एक ब्रॉडी हो.तुम जो आज मिल रहे हो वह एक सरल, आसान प्रणाली है I और अन्य लोग पहले से ही साबित कर चुके हैं कि पीिप्स बनती है.और अधिक पिप्स. यह सिर्फ रखे रखता है, मजबूत व्यापार करता है.तो अगर यह एक जादू पीतल का दीपक था, तो आप बस बैठ सकते हैं और प्रति दिन एक घंटे से भी कम समय तक रगड़ सकते हैं, आप इसके लिए कितना भुगतान करेंगे.आपको कितना विश्वास हो सकता है इसे बेचने के लिए. तुम्हारे लिए बढ़िया खबर यह है कि मैं वास्तव में इसे बेचकर आपको बहुत कुछ नहीं खोना चाहता, और अब ये फिर से उपलब्ध है। हमेशा के लिए आप रॉकफेलर शुल्क के लिए नहीं बल्कि समझते हैं। और बाद में पीछा नहीं करना चाहिए किसी भी अधिक चमकदार रोबोट, ठीक है। बस करो जो मैंने पहले ही किया है, अपने परिवार को पहले रखो, पैसे सुरक्षित बनाएं और इसके बारे में चिल्लाना मत करो। आप बहुत खुश होंगे यह देखने के लिए कि एंड्रयू एस फ़ॉरेक्स सिस्टम का मूल्य सिर्फ 97 00 में भी उचित है। क्या आप शायद डबल-लेक लेते हैं, क्योंकि आपने सोचा था कि यह 247 था। वास्तव में यह सच है कि यह सुनिश्चित करने के लिए यह वास्तव में एक टोकन भुगतान है कि आप इस प्रणाली को याद रखें मैंने कहा मैं यह साबित करता हूं कि यह एक वास्तविक, एक और अधिक समझदार तरीका है जो व्यापारिक मुद्राओं का है, मुझे लगता है कि हमने अब, सही किया है। हाँ मैंने कहा कि समझदार क्योंकि विदेशी मुद्रा में समझदार का मतलब सफलता और सफलता सेक्सी है.और याद रखना, यह मुद्रा-प्रबंधन अनुभाग के साथ नवीनतम संस्करण में यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपना छिपाना, बड़ा और बड़ा हो। मुद्रा ट्रेडिंग। मुद्रा ट्रेडिंग क्या है। शब्द मुद्रा व्यापार का अर्थ अलग-अलग बातें हो सकता है यदि आप सीखना चाहते हैं कि विदेशी पर समय और धन कैसे बचाया जाए भुगतान और मुद्रा हस्तांतरण, एक्सई मनी ट्रांसफर पर जाएं। दूसरी ओर, ये लेख विदेशी मुद्रा या विदेशी मुद्रा बाजार में मुद्रा खरीदने और बेचने के लिए मुद्रा व्यापार पर चर्चा करते हैं, जिसे अक्सर सट्टेबाजी विदेशी मुद्रा व्यापार एक्सई कहा जाता है, सट्टा की पेशकश नहीं करता है विदेशी मुद्रा tr ading, और न ही हम किसी भी ऐसी कंपनियों की सलाह देते हैं जो इस सेवा की पेशकश करते हैं ये आलेख केवल सामान्य जानकारी के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं। विदेशी मुद्रा कार्य कैसे करते हैं। मुद्रा विनिमय दर वह दर है जिस पर एक मुद्रा दूसरे के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है यह हमेशा युआन अमरीकी डालर और अमरीकी डालर विनिमय दर मुद्रास्फीति, औद्योगिक उत्पादन और भू राजनीतिक घटनाओं जैसे आर्थिक कारकों के आधार पर उतार-चढ़ाव होती है ये कारक प्रभावित होंगे कि क्या आप एक मुद्रा जोड़ी खरीदते हैं या बेचते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार का उदाहरण। यूरो अमरीकी डालर की दर अमेरिका की संख्या का प्रतिनिधित्व करती है डॉलर यूरो खरीद सकते हैं यदि आपको लगता है कि यूरो अमरीकी डालर के मुकाबले मूल्य में बढ़ेगा, तो आप यू.एस. डॉलर के साथ यूरो खरीदेंगे यदि एक्सचेंज की दर बढ़ती है, तो आप यूआरओ वापस बेच देंगे, लाभ कमाये कृपया ध्यान रखें कि विदेशी मुद्रा व्यापार हानि का एक उच्च जोखिम शामिल है। क्यों व्यापार मुद्राओं। विदेशी मुद्रा दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है, दैनिक मात्रा में लगभग 3 2 ट्रिलियन यूएस डॉलर और 24 घंटे की बाजार कार्रवाई में विदेशी मुद्रा के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर और इक्विटीज मार्केट्स हैं। कई कंपनियां आपको केवल बोली लगाने के फैलाने का भुगतान करने के लिए कमीशन का भुगतान नहीं करती हैं। 24 घंटे के व्यापार में आप व्यापार करते हैं और व्यापार कैसे करते हैं। आप लाभ उठाने पर व्यापार कर सकते हैं, लेकिन यह संभावित फायदे और नुकसान बढ़ा सकता है। 5000 से अधिक स्टॉक के बजाय कुछ मुद्राओं को चुनने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.उत्प्रेक पहुंच योग्य है आपको शुरू करने के लिए बहुत पैसा नहीं चाहिए। क्यों मुद्रा व्यापार हर किसी के लिए नहीं है। मार्जिन पर विदेशी मुद्रा विनिमय एक उच्च स्तर के जोखिम में है, और हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है विदेशी मुद्रा व्यापार का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए याद रखें, आप अपने कुछ शुरुआती निवेश के नुकसान को बरकरार रख सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको निवेश नहीं करना चाहिए पैसा जो कि आप खोने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं यदि आपको कोई संदेह है, तो एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेना उचित है। पता करें कि विदेशी मुद्रा व्यापार से पहले आपको क्या पता होना चाहिए पढ़ें। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग क्या है। अद्यतन किया गया एयू फास्ट 05, 2016. विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा के विरुद्ध विभिन्न देशों से मुद्रा व्यापार कर रही है विदेशी मुद्रा का एक संक्षिप्त नाम है। उदाहरण के लिए, यूरोप में परिसंचरण में मुद्रा यूरो यूरो और संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रचलित मुद्रा है अमेरिकी डॉलर अमरीकी डालर कहलाता है एक विदेशी मुद्रा व्यापार का एक उदाहरण यूरो खरीदने के लिए है, जबकि एक साथ अमेरिकी डॉलर बेचने को कहा जाता है यह यूरो अमरीकी डालर पर लंबे समय तक चल रहा है। विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे काम करता है। विदेशी मुद्रा व्यापार आम तौर पर एक दलाल या बाजार निर्माता के माध्यम से होता है विदेशी मुद्रा व्यापारी आप एक मुद्रा जोड़ी चुन सकते हैं जिसे आप मूल्य में बदलने की उम्मीद करते हैं और एक व्यापार को तदनुसार रख सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपने 2015 के दिसंबर में 10,000 यूरो खरीदे हैं, तो इसका मूल्य लगभग 10,500 अमरीकी डालर होगा, 2016 के दौरान, यूरो या मूल्य बनाम अमरीकी डॉलर के मूल्य में वृद्धि अप्रैल के अंत में, 10,000 यूरो 11,600 अमरीकी डालर के लायक थे। विदेशी मुद्रा व्यापार एक दलाल या बाजार निर्माता के माध्यम से किया जा सकता है आदेश केवल कुछ ही क्लिक के साथ रखे जा सकते हैं और ब्रोकर फिर से गुजरता है अपनी स्थिति भरने के लिए इंटरबैंक बाजार में एक साथी के साथ ई-ऑर्डर करें जब आप अपना व्यापार बंद करते हैं, तो ब्रोकर इंटरबैंक बाजार की स्थिति बंद कर देता है और आपके खाते को नुकसान या लाभ के साथ जमा करता है यह सब कुछ ही सेकंड में सचमुच हो सकता है। एक्सचेंज के पास कई स्वतंत्रताएं हैं अन्य बाजारों में वहन नहीं हो सकता है। सबसे ज्यादा लोकप्रिय स्वतंत्रता लीवरेज की है जो एक व्यापारी को संयुक्त राज्य में 50 गुना तक अपने खाते की शेष राशि या अन्य कम विनियमित देशों में कुछ सौ गुना ज्यादा नियंत्रित करने की अनुमति देता है। हालांकि इस तरह के महान लाभ उठाने पर अच्छा लगता है जब कोई व्यापार आपके पक्ष में तुरंत काम करता है, बहुत कम व्यापारियों ने बहुत अधिक लाभ उठाया है। डेलीफएक्स, एक प्रसिद्ध उद्योग अनुसंधान और समाचार विश्लेषण साइट द्वारा चलाए गए एक गहन शोध रिपोर्ट में पाया गया कि एक वर्ष, जो व्यापारियों के मुनाफे में औसत से पांच गुणा लाभ उठाने वाले थे, और अक्सर 10 गुणा से अधिक लाभ उठाने वाले थे। उन्होंने यह भी पाया कि कम से कम लाभप्रद व्यापारियों ने 25 टन से अधिक कारोबार किया दुर्भाग्य से, कई व्यापारियों ने कठिन तरीके से सीख लिया है कि बड़ी मात्रा में लाभ उठाने वाले व्यापारियों को अपने सर्वोत्तम हित में कार्य करने में असमर्थ होने की स्थिति में अगर बाजार आक्रामक ढंग से अपनी स्थिति से आगे बढ़ता है, तो अनुसंधान रिपोर्ट का एक अन्य प्रमुख शोध यह था कि व्यापारियों ने अक्सर गैर-अनुकूल जोखिम का उपयोग किया था इनाम का अनुपात, व्यापारियों ने अपने व्यापार को खोने के रूप में दो गुना ज्यादा खो दिया है क्योंकि वे अपने जीतने वाले ट्रेडों पर बने थे, दैनिक एफएक्स चला गया था, ताकि व्यापारियों को एक-से-एक अनुपात या अधिमानतः 1 से 2 जोखिम का इजाफा होने का अनुशंसा हो सके, जब व्यापार विदेशी मुद्रा। पूर्ण लेख दिखाएं। ट्रेडर जानकारी - विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग - स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग - विदेशी मुद्रा स्लैपिंग सिस्टम - विदेशी मुद्रा स्वचालित। एनईईड ईमानदार विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली। ये मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम देखें विदेशी मुद्रा। विदेशी मुद्रा व्यापार सबसे अधिक जोखिम वाले निवेशों में वर्गीकृत किया जा सकता है जो मौजूद हैं , सबसे अधिक लाभदायक और सबसे अप्रत्याशित। ऊपर यही कारण है कि पवित्र ग्रेल शब्द को मिथक माना जाता है क्योंकि ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापारियों का मानना ​​है कि विदेशी मुद्रा प्रणाली का व्यापार भारी जोखिम के बिना विदेशी मुद्रा, असफलताओं के कारण डर और चिंता का अनुभव नहीं है, जो पिछली बार विधियों के भार का प्रयास करते हुए अनुभव किया गया था। मेरा मानना ​​है कि विवाद एक सापेक्ष शब्द है, असंभव नहीं है और विफलता कभी विफल नहीं होती जब तक कि आप फिर से कोशिश न करने का निर्णय लेते हैं। जब तक आप इस रिपोर्ट के माध्यम से फिर से आते हैं, तो देखते हैं कि आप मेरे साथ सहमत होंगे कि.- एक पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती होती है- पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती मिली है.- पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती भी एक प्रणाली नहीं है, वहाँ अलग दृष्टिकोण हैं यह - मजेदार हो सकता है कि पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती की खोज एक बच्चे के माध्यम से हो सकती है जो विदेशी मुद्रा पेशेवर नहीं है। किसी भी आगे पढ़ने से पहले कृपया जान लें कि इस विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली में अनुशासन, और विश्वास की आवश्यकता होती है लक्ष्य से पहले किसी स्थिति को कभी न दो। भगवान सर्वशक्तिमान के साथ सुदृढ़ रहें, वह एक है जो मुझे प्रणाली को प्रकट करता है, सभी रहस्यों के मास्टर दिमाग़ी। यह मैनुअल भगवान सर्वशक्तिमान, पवित्र आत्मा और ईश्वर का पुत्र ईश्वर मसीह के लिए समर्पित है। विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली ने बताया। विदेशी मुद्रा ट्रे में चलता है यह प्रवृत्ति तेजी से ऊपर की ओर, नीचे की ओर या क्षैतिज बग़ल में हो सकती है। इस ट्रेडिंग सिस्टम के दृष्टिकोण को ध्यान नहीं है कि कीमत किस दिशा में ले जाना चाहती है, यह विदेशी मुद्रा व्यापार से प्रति दिन न्यूनतम 40 पिप्स बनाने के बारे में अधिक चिंतित है। इस विदेशी मुद्रा प्रणाली का उपयोग करते समय अवधारणा है आपकी सफलता आपके द्वारा किए गए विदेशी मुद्रा की संख्या में नहीं है, बल्कि आपके द्वारा दर्ज किए गए मात्रा में है। इस मैनुअल के साथ आने वाले अन्य अनुलग्नक हैं .1 सतत स्वत: धुरी कैलकुलेटर जो मेटाट्रेडर प्लेटफॉर्म पर काम करता है केवल 2। एक औसत विदेशी मुद्रा दैनिक श्रेणी कैलकुलेटर, औसत साप्ताहिक रेंज कैलकुलेटर और औसत मासिक कैलकुलेटर केवल मेटाट्रेडर प्लेटफॉर्म पर ही काम करता है। श्रेणी विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर के लिए, मैंने पहले से ही अपने शोध को किया है जो कि इस ट्रेडिंग सिस्टम के जोड़े को खोजने के लिए आपके साथ इसका प्रयोग अनुसंधान अपने दम पर। मुद्रा विदेशी मुद्रा जोड़े इस प्रणाली के साथ काम कर रहे हैं। AUD अमरीकी डालर सामान्य स्पीड। यूरो अमरीकी डालर सामान्य स्पीड AUD NZD प्रकाश की गति। एयूडी सीएडी प्रकाशक स्पिड. फिग 1 ए मेटाट्रेडर प्लैटफ़ॉर्म स्क्रीनशॉट। ऊपर एक मेट्रेट्रायडर प्लैटफार्म पर नवंबर 2008 में यूरो USD 4hours चार्ट है। विदेशी मुद्रा रणनीति। उपकरण पट्टी से ऊर्ध्वाधर रेखा पर क्लिक करें और वर्तमान दिन से पहले दिन को निर्धारित करें सुनिश्चित करें लाइन 00 00 घंटे में वर्तमान दिन की पहली मोमबत्ती दिखाती है। टूल बार से क्षैतिज रेखा को क्लिक करें और वर्तमान दिन की पहली मोमबत्ती को दो में विभाजित करें इस लाइन लाइन एक्स को कॉल करें लाइन X से ऊपर 40pips और दूसरे क्षैतिज रेखा को ठीक से खींचें लाइन एक्स के ऊपर 40 पिप्स और इस लाइन लाइन X1 को कॉल करें। पंक्ति X1 से ऊपर एक और 40 पिप्स लिखें और अपनी क्षैतिज रेखा X2 को रेखा X1 से ऊपर 40pips ठीक करें। पंक्ति X के नीचे 40pips की गणना करें और क्षैतिज रेखा को रेखा के नीचे 40 पिप्स ठीक करें, इसे कॉल करें पंक्ति रेखा X3. पंक्ति X3 के नीचे एक और 40 पिक्स लीजिए और एक क्षैतिज रेखा को रेखा के नीचे ठीक 40pips खींचना चाहिए। आपका विदेशी मुद्रा चार्ट इस तरह दिखना चाहिए। लाइन एक्स प्रारंभिक बिंदु है, लाइन X1 और X3 के बीच नृत्य करने की अनुमति नहीं देता जब तक कि इसकी दिशा नहीं के लिये लाइन X1 के मूल्य मूल्य पर अपनी खरीद रोकें, आपका लाभ लाभ लाइन एक्स 2 पर होना चाहिए, स्टॉप लॉस X4 पर होना चाहिए। लाइन X3 के मूल्य मूल्य पर अपना विक्रय रोकें, आपका लीफ एक्सचेंज लाइन X4 पर होना चाहिए , स्टॉप लॉस X2 पर होना चाहिए। मूल्य आपकी खरीद ऑर्डर को गति प्रदान कर सकती है और 40 पिप्स का लाभ ले सकता है। मूल्य आपके विक्रय ऑर्डर को ट्रिगर कर सकता है और 40 पिप्स का लाभ ले सकता है। मूल्य आपके खरीद ऑर्डर को ट्रिगर कर सकता है अपना विक्रय ऑर्डर, दोनों लाभ लेने वाले क्षेत्रों को मारा, आपको 80 पिप्स का मुनाफा दे। मूल्य आपके क्रय ऑर्डर को प्रभावित कर सकती है और आपके लाभ में नहीं पहुंच सकती, अपने विक्रय आदेश को हिट करने के लिए नीचे 80 पिप्स वापस आ सकता है और आपको 80 पिप्स का नुकसान .- मूल्य आपके विक्रय आदेश को गिर सकता है और अपने लाभ में नहीं पहुंच सकता, अपने खरीद के आदेश को हिट करने के लिए 80 पिप्स वापस आइये और आप को 80 पिप्स का नुकसान पहुंचाए। 4 और 5 मुद्रा जोड़े में इस महीने के तीन महीने के आसपास होता है साथ में। एक महीने में उदाहरण 4 और 5 की संख्या को कम करने के लिए, ऊपर दिए गए लंबित आदेशों को दोहराएं, आप तुरंत यू दिन के लिए हमारा पहला लाभ लाभ उठाने से आपके अगले शुरुआती बिंदु को लाभ मिलता है यह आपकी लाइन X है। इस प्रणाली के साथ, आप हर 81pips मूल्य आंदोलन में से 40 पिप्स को पकड़ सकते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि दिशा यह जाती है लेकिन हम सिर्फ 90pips कहें सुरक्षित पक्ष पर 90 पिप्स मेरे शोध करते समय उपयोग किए जाने वाले मानदंड थे, कीमत तीन महीने के रुझान को बढ़ा सकती थी, हजारों पिप्स ऊपर या नीचे की तरफ बढ़ रही थी। एक बार जब दिशा शुरू हुई तो इन जोड़े को 80 पिप्स के विपरीत उसी दिन दिशानिर्देश। यदि हां, तो एक महीने में कीमत 1000pips ऊपर या नीचे ले जाती है, तो आपको इस महीने के दौरान लगभग 500 पिप्स को पकड़ने का मौका मिलेगा.अगर आप इस प्रणाली का उपयोग करेंगे तो आपको लालच को बाहर करने की आवश्यकता है इस सिस्टम का उपयोग करते समय स्थिति दर्ज करने के लिए ब्लू प्रिंट। विदेशी मुद्रा ब्रोकर खाता नीचे 400USD के साथ शुरू होता है और 15 ट्रेडों बनने के बाद 4,440USD इस फ़ॉरेक्स सिस्टम के नियमों से चिपक जाएं कृपया जल्दी में बहुत अधिक नहीं हो सकता है। 80 यूएसडी 0 2 लॉट 2 80 यू एस 0 2 लॉट्स .380 यूएसडी 0 2 लॉट्स 4 120 यूएसडी 0 3 लॉट्स 120 120 यूएसडी 3 लॉट 1 160 यूएसडी 0 4 लॉट 160 रुपये 0 4 लॉस 3 200 यूएसडी 0 5 लॉट 4 240 यूएसडी 0 6 लॉट 6.5 280 यू एस 0 7 लॉट्स 1 360 यूएसडी 9 9 लॉट्स 2 400 यूएसडी 1 0 लॉट्स 3 480 यूएसडी 1 2 लॉट 4 600 यूएसडी 1 5 लॉट 6.5 680 यूएसडी 1 7 लॉट्स. आप दोनों ट्रेडों को स्थापित करने में अपनी खरीद क्षमता का आधा इस्तेमाल करने की उम्मीद है, उदाहरण के तौर पर आपको हेज में प्रवेश करने में सक्षम बनाता है जब उदाहरण 4 और 5 उपरोक्त होता है। कभी भी एक्स 1 या एक्स 3 कटौती करने के लिए कीमत की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए और आपकी सभी क्रय शक्ति का उपयोग करना चाहिए। नीले रंग के प्रिंट से ऊपर यह गारंटी नहीं देता है कि आप 15 ट्रेडों को लगातार जीतेंगे, यह स्थिति में प्रवेश करने पर आपको मदद करने के लिए एक गाइड है। उदाहरण में आपने एक और व्यापार स्थापित करके कीमत का पालन करने का निर्णय लिया, जिस दिन अपना अंक एक्स का पहला लाभ लेने के बाद प्रक्रिया को दोहराया जा रहा है, ऐसा व्यापार आम तौर पर अगले दिन तक होता है। मैं अगले दिन अपनी पहली मोमबत्ती का निर्धारण करके अगले दिन ट्रेडों को रीसेट करता हूं। कल, कल के निष्क्रिय लंबित आदेश हटाएं और कल चलने वाले वर्तमान चल रहे व्यापार से मेरा लाभ उठाएं। एस्ट्रयडे का व्यापार आज के लंबित ऑर्डर समकक्ष के समान होगा। ऐसे मामलों में जहां आप एक उलटा पैटर्न देखते हैं, जो आप कल के व्यापार को तत्काल बंद कर सकते हैं। यदि यह एक निरंतरता वाला पैटर्न है, तो वह आज आपके लिए दोहरी मुनाफा है.अगर आप यह नहीं समझते हैं कि चार्ट पढ़ने के लिए, तो बस इसे आज के व्यापार के साथ सेट छोड़ दें। मैंने वर्ष 2007 में विदेशी मुद्रा कारोबार शुरू किया, उपरोक्त सामग्री अनुभव के वर्षों का एक उत्पाद नहीं है बल्कि भगवान से प्रेरणा है। आपके पास मुझे ईमेल भेजने का विकल्प है अधिक जानकारी और रहस्यों के लिए या मेरे रहस्य के स्रोत से कनेक्ट होने के लिए, यीशु का चुनाव तुम्हारा है। कृपया इस ईमानदार विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली का उपयोग करने के बाद मुझे मेल करें। क्या यह वास्तव में 1000 अमरीकी डालर के बाद वास्तव में मूल्य था क्या आपको परिणामों की तुलना में इसकी लागत अधिक थी। आपसे सुनने में खुशी होगी.फैक्स ट्रेडिंग सिस्टम दो बोनस. तुम्हें इस प्रणाली का इस्तेमाल करने के लिए अपने मेटाट्रेडर प्लेटफॉर्म पर निरंतर विदेशी मुद्रा ऑटो पिवट कैलकुलेटर को लोड करने की ज़रूरत होगी। पिवट कैलकुलेटर को कॉपी करें और इसे सी प्रोग्राम फाइलों के अंदर पेस्ट करें मेटाट्रेडर नॉर्थफिनेंस विशेषज्ञ सूचक। अपने चार्ट पर पिवटों को लोड करने के लिए सूचक बटन पर क्लिक करें और कस्टम चुनें, फिर पिवोट्स डेलीएसराइमफिक्स चुनें। औसत दैनिक रेंज कैलकुलेटर के लिए इसी तरह की प्रक्रिया का दोहराएं.आपका विदेशी मुद्रा चार्ट नीचे दिए गए चित्र की तरह दिखना चाहिए। नीली लाइनें समर्थन हैं लाइनें, लाल रेखाएं प्रतिरोधी रेखाएं हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। समर्थन और प्रतिरोधी लाइनों के बीच एक लंबित आदेश सेट करें, जिससे लाइनों से 15 पिप्स अंतर हो सकता है। ऊपरी हिस्से पर खरीदें प्रतिरोध को टूटा हुआ है.और निचले हिस्से पर बेचते समय समर्थन वहाँ टूट गया है इन straddles स्थापित करने के बारे में यह कीमत के लिए एक जाल की स्थापना की तरह है। यह व्यापार का सबसे बुरा तरीका हो सकता है अगर आप इसके पीछे रहस्य नहीं पता है। एक और विकल्प तत्काल फांसी का उपयोग करने के लिए है और प्रतिरोध मुझे यह सलाह नहीं है कि, मेटाट्रेडर्स को आपके प्रवेश मूल्य का पुनः उद्धरण करने के लिए कहने की गंदगी की आदत है। कृपया एक JPY, जो एक बहुत सुसंगत बाउंसर पर ऑटो धुएं का उपयोग करें। मेरा मानना ​​है कि सबसे विश्वसनीय सूचक कभी भी Pivot अंक है यदि आपके पास कोई अन्य कृपया मुझे बताएं यह सिस्टम को एक शानदार तरीके से बढ़ा सकता है। स्ट्रैडल्स के पीछे रहस्य। घंटा प्रति चार्ट, समर्थन और प्रतिरोधी लाइनों के बीच का अंतर 40 pips से 120 pips के बीच होता है मैं प्रति घंटा चार्ट सुझाता हूं और 15 मिनट का चार्ट। आप हर 15 पिप्स आंदोलनों के बाद लाइनों से 25 पिप्स चुनना चाहते हैं, अपने लंबित ऑर्डर को इस शर्त पर सेट करें कि कोई समर्थन या प्रतिरोधी रेखा टूटी हुई है। मूल्य शायद इसका मतलब है कि लाइनों को तोड़ सकता है या नहीं एक ब्रेक या बाउंस। आप जो करने की उम्मीद कर रहे हैं.जब कीमतें छूती हैं जो एक समर्थन रेखा या प्रतिरोधी रेखा हो सकती हैं, तो खरीदने से पहले 15 पिक्स्स अंतर के साथ लाइन से अपने पैर की थैली डालिये, बेचने से पहले 15 पिक्स्स अंतर को निष्पादित किया जाता है। स्टॉप लॉस प्रतिरोधक रेखा के ऊपर 10 पिप्स होना चाहिए जब आप अपना विक्रय ऑर्डर लगाते हैं, जब आप अपना क्रय ऑर्डर देते हैं, तो यह 25 पिक्स्स का स्टॉप लॉस होता है। आपके लाभ का लाभ आपके प्रवेश बिंदु के बाद 25 पिक्स होना चाहिए। निश्चित रूप से w नहीं होगा सभी ट्रेडों में। प्रत्येक व्यापार पर अनुपात को इनाम देने के लिए आपका जोखिम 1 1 है या 50 का कहना है 50. लेकिन आपके पास हर तीन ट्रेडों में से एक को खोने की संभावना है.- स्ट्राड्ल का मतलब है कि वर्तमान मूल्य कार्रवाई से ऊपर लंबित ऑर्डर खरीदें और मौजूदा मूल्य कार्रवाई के नीचे एक बेचना लंबित ऑर्डर सेट करना.- लंबित ऑर्डर आपके द्वारा अपने प्लेटफ़ॉर्म पर सेट किए गए ऑर्डर हैं, वे जब तक आपके राज्य की कीमत तक नहीं पहुंच जाते तब तक निष्पादित नहीं होते हैं।

No comments:

Post a Comment